देहरादून

मिनिस्ट्रीयल कार्मिकों द्वारा अपनी न्यायपूर्ण मांग के समर्थन में पूरे प्रदेशभर के कार्मिक दिनांक 22.11.2021 को परिवहन मुख्यालय में धरना प्रदर्शन में प्रतिभाग करेंगें।

देहरादून-: In support of their just demand by the ministerial personnel, personnel from all over the state will participate in the protest demonstration on 22.11.2021 at the Transport Headquarters,

मिनिस्ट्रीयल कार्मिकों द्वारा अपनी न्यायपूर्ण मांग के समर्थन में पूरे प्रदेशभर के कार्मिक दिनांक 22.11.2021 को परिवहन मुख्यालय में धरना प्रदर्शन में प्रतिभाग करेंगें।

शासनादेश संख्या 147 / ix.1 / 545 (2003) / 2020 दिनांक 05 जून 2020 के माध्यम से जारी पुर्नगठन आदेश में मिनिस्ट्रियल संवर्ग के पदो में हुई त्रुटि का निराकरण कर पदोन्नति के सम्बन्ध में।

महोदय भिज्ञ ही हैं, कि परिवहन विभाग के संरचनात्मक ढांचे के पुर्नगठन आदेश संख्या 147 / ix-1 /545 (2003) / 2020 दिनांक 05 जून 2020 के माध्यम से जारी पदानुक्रम में मिनिस्ट्रियल संवर्ग के पदों में त्रुटिवश वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के पदों के सम्मुख अंकित पूर्व में स्वीकृत पदों की संख्या का गलत अंकन हो गया है, जिस कारण संवर्ग के पदो पर पदोन्नति बाधित हैं। यहाँ यह भी अवगत कराना है कि उक्त तथ्य के संज्ञान में आते ही संघ के पदाधिकारियों द्वारा परिवहन आयुक्त कार्यालय में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया, जिस पर परिवहन आयुक्त कार्यालय द्वारा उक्त को संज्ञान में लेते हुए वर्ष 2020 में ही संशोधन हेतु प्रस्ताव शासन स्तर पर प्रेषित कर दिया गया। परन्तु डेढ़ साल का समय व्यतीत होने पर भी उक्त त्रुटि में सुधार नहीं हो पाया है, जिस कारण संवर्ग के पदों पर प्रोन्नतियां नहीं हो पा रही है, जबकि उक्त संदर्भित पुर्नगठन आदेश के अन्तर्गत ही नव सृजित पदो यथा 04 सम्भागीय परिवहन अधिकारियों तथा प्रवर्तन पर्यवेक्षको आदि के पदो पर विगत वर्ष ही पदोन्नतिया हो गई है।

सरकार / शासन की यह स्थापित नीति है कि कर्मियों की प्रोन्नतियां समय पर की जाए, माननीय मुख्यमंत्री महोदय उत्तराखण्ड तथा मुख्य सचिव महोदय उत्तराखण्ड शासन द्वारा भी सभी विभागों को इस संबंध में निर्देश भी जारी किये गये है। बार-बार अनुरोध के पश्चात् इस सम्बन्ध में कोई कार्यवाही न होने पर कार्मिकों द्वारा वर्तमान में शान्तिपूर्ण / क्रमबद्ध तरीके से पूर्ण कार्य बहिष्कार कर आन्दोलन चलाया जा रहा है।
उक्त के क्रम में ही दिनांक 22.11.2021 को प्रदेश भर के मिनिस्ट्रीयल कार्मिकों द्वारा परिवहन मुख्यालय में धरना प्रदर्शन का निर्णय लिया गया है। अपनी न्यायपूर्ण मांग के समर्थन में पूरे प्रदेशभर के कार्मिक दिनांक 22.11.2021 को परिवहन मुख्यालय में धरना प्रदर्शन में प्रतिभाग करेंगें।

 

Adobe Scan Nov 20, 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *