उत्तराखंडदेहरादून

मूलनिवास, भूकानून को लेकर रीजनल पार्टी का बड़ा प्रदर्शन

राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी का घंटाघर पर उग्र प्रदर्शन

राज्य स्थापना दिवस पर राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के महिला प्रकोष्ठ ने मूलनिवास और भूकानून और लोकायुक्त की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।
देहरादून के घंटाघर स्थित इंद्रमणि बडोनी के स्मारक पर प्रदर्शन करने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी प्रेषित किया।
प्रदेश संगठन सचिव सुलोचना ईष्टवाल ने कहा कि राज्य बनने के 23 साल बाद भी उत्तराखंड अपनी अवधारणा के अनुरूप अग्रसित होने के बजाय और पीछे चला गया है।
सुश्री ईष्टवाल ने आक्रोश जताया कि मूल निवास छीनकर अस्थाई निवास में तब्दील कर दिया गया है तथा उत्तराखंड का भू कानून लगभग समाप्त कर दिया गया है। भूमि की अवैध खरीद बिक्री भी चरम पर है।
संगठन सहसचिव राजेंद्र गुसांई ने अपने संबोधन मे कहा कि भ्रष्टाचार मिटाने के लिए बनाया गया लोकायुक्त कानून भी एक दशक से मृत पड़ा है। इन सबके बिना राज्य निर्माण की अवधारणा अधूरी है।
प्रदर्शन मे राष्ट्र वादी रीजनल पार्टी से सुलोचना ईष्टवाल, यशोदा रावत, मंजू रावत, कलावती नेगी, बेबी झा, दिव्या चौहान, पदमा रौतेला, उमा खंडूरी, मीना थपलियाल, मंजू बहुगुणा, अंजू रावत, राजेंद्र गुसाई, विजय नेगी, दीपा नेगी, शशी देवी, आदि तमाम पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *