उत्तराखंड

Big breaking :-शपथ ग्रहण से पहले मंदिरो में पूजा गुरुद्वारो में अरदास,

देहरादून -: धामी सरकार के शपथ ग्रहण से पहले बुधवार सुबह बदरीनाथ, केदारनाथ धामों के शीतकालीन गद्दीस्थलों समेत देवभूमि के सभी छोटे-बड़े मंदिरों में भाजपा ने विशेष पूजा-अर्चना का कार्यक्रम रखा है। इसके साथ ही प्रत्येक गुरुद्वारे में अरदास भी होगी। इस दौरान लोक कल्याण और धामी सरकार पांच साल तक सफलतापूर्वक चले, इसकी कामना की जाएगी

 

 

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने मंगलवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उक्त जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुबह सात बजे से होने वाले इस कार्यक्रम के अंतर्गत मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री, सांसद, विधायक, प्रदेश से लेकर जिला व मंडल स्तर तक के पार्टी पदाधिकारी और अन्य कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र के मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे। इस कार्यक्रम के माध्यम से आमजन को भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से भी जोड़ा जाएगा।

गौतम ने कहा कि प्रदेश में भाजपा ने इस बार ऐतिहासिक जीत हासिल की है। जनता ने पांच साल में सत्ताधारी दल बदलने का मिथक तोड़ा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने राज्य आंदोलनकारियों के सपनों के अनुरूप उत्तराखंड के विकास की मुहिम शुरू की है। प्रधानमंत्री मोदी ने जो योजनाएं शुरू की, उन्हें मुख्यमंत्री धामी ने समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाने का काम किया। उन्होंने मातृशक्ति के प्रति भी आभार जताया।

उधर, श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि नई सरकार के गठन के उपलक्ष्य में जनता की सुख-समृद्धि व आरोग्य की कामना के लिए समिति ने अपने अधीनस्थ मंदिरों में सुबह आठ बजे से विशेष पूजा-अर्चना कराने का निर्णय लिया है।

यह पूजा मुख्य रूप से भगवान बदरीनाथ के शीतकालीन गद्दीस्थल ज्योर्तिमठ (जोशीमठ) व पांडुकेश्वर, केदारनाथ के गद्दीस्थल ऊखीमठ स्थित ओंकारेश्वर मंदिर, प्रसिद्ध शक्तिपीठ कालीमठ, गुप्तकाशी स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर, त्रियुगीनारायण, भगवान तुंगनाथ के गद्दीस्थल मक्कूमठ समेत अन्य मंदिरों में होगी। अजेंद्र ने बताया कि लोक कल्याण की भावना के साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर स‍िंह धामी की ओर से भी विशेष पूजा की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *